आजकल आपके स्मार्टफोन में हर सुविधा उपलब्ध है . आपको नयी फिल्म (मूवी) देखने का शौक है और अगर अमेजन प्राइम , प्रो हॉटस्टॉर , नेटफिलिक्स पर आप मेम्बरशिप नही लेना चाहते है  . तब भी आप बिल्कुल नयी फिल्म को आसानी से अपने मोबाइल से डाउनलोड कर कभी भी देख सकते है . यहां हम आपको फुल एचडी क्वालिटी में नयी फिल्म (मूवी) रिलीज के 24 घंटे के अंदर डाउनलोड करने का आसान तरीको के बारे बतायेंगे . वैसे तो लोग कई बार गूगल में जाकर नई मूवी को सर्च करते है.

उन्हें नयी फिल्म के बारे में पूरी जानकारी तो मिल जाती है , लेकिन नयी फिल्म डाउनलोड नही हो पाता है  . बल्कि उस खुली साइट से कई दूसरे प्रकार लिंक ( कन्टेंट) क्लिक हो जाते है, जिससे कोई और वेबसाइट खुल जाते है . ये वेबसाइट आपके मोबाइल और लैपटॉप को हैंग करते है . यहां बतायें गये तरीको से आप आसानी से बहुत ही कम समय नयी फिल्म को डाउनलोड कर सकते है और आपका मोबाइल या लैपटॉप भी हैंग नही होगा . नयी मूवी को आप सीधे गूगल से ढुंढ के से बेवसाइट के द्वारा , गूगल क्रोम के द्वारा या कुछ मोबाइल ऐप द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं  .

तो आइये जानते है , नयी फिल्म (मूवी)  डाउनलोड करने के तरीकों के बारे में विस्तार से –

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये ?

1. गूगल सर्च के द्वारा – नयी फिल्म (मूवी) डाउनलोड

   नयी फिल्म डाउनलोड करने के लिए आप चाहे तो गूगल से सीधे नयी रिलीज फिल्म को ढुंढ सकते है, लेकिन ढुंढने के दौरान फिल्म के नाम के बाद “डॉट एमपी4, डॉट 3जीपी , डॉट एवीआई टूल्स “का उपयोग करें . इसके अलावा आप  “फ्री डाउनलोड नाउ टूल्स” का भी उपयोग कर सकते है .

नयी फिल्म (मूवी) डाउनलोड

2. गूगल क्रोम या यू सी ब्राउजर के द्वारा अलग – अलग वेबसाइट से –

        *कई ऐसी वेबसाइट है जो रिलीज के दूसरे दिन ही फिल्म को अपने बेबसाइट पर अपलोड कर देती है . साथ ही फ्री डाउनलोड की सुविधा भी प्रदान करती है . आप इन वेबसाइट से अपनी मनपसंद फिल्म को डाउनलोड कर घर बैठे सिनेमा हॉल का मजा ले सकेंगे . इसके लिए आपके पास गूगल क्रोम या यूसी बाउजर एप्लीकेशन होना चाहिए , क्योंकि किसी और ब्राउजर में ऐसी साइट ओपन नही होती है . ऑनलाइन मूवी डाउनलोड के लिए कुछ फ्री वेबसाइट में Mp4MobileMovies.net,  Mp4Moviez.in, clubMp4, New3GpMovies.Com, MoviesDen.In, MoviesMaza.In, HDmobilemovies.org, Mp4HDMovies.org, MoviesPur.Com है , जिसमे जाकर आप कोई भी नयी फिल्म को डाउनलोड करके देख सकते है , बस इसके लिए आपका इंटरनेट कनेक्शन थोड़ा तेज होना चाहिए .

         *इसके अलावा आप गूगल क्रोम और यूसी ब्राउजर पर सर्च बार के द्वारा सर्च कर  सीधे नयी फिल्म डाउनलोड कर सकते है . इसके लिए आपको सर्च बार में Intex of लिखकर फिल्म का नाम लिखना होगा . जैसे कि आपको लक्ष्मी बांम्ब फिल्म को ढुंढना है तो आप सर्च बार में Intex of Laxmi bomb लिखेंगे . गूगल के द्वारा ढुंढा हुआ परिणाम आने के बाद आपको पहले वाले लिंक पर क्लिक करके उसे खोलना होगा . फिल्म के  Intex of लिंक को क्लिक करने के साथ ही फिल्म डाउनलोडिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी .

3. टेलीग्राम से –

       टेलीग्राम , वाट्सएप की तरह ही मोबाइल एप्लीकेशन है . पर क्या आप जानते है कि टेलीग्राम से भी आसानी से नयी फिल्म को  डाउनलोड कर सकते है . शायद आपको मेरी बात पर यकीन ना हो , तो खुद जाकर कोशिश कीजिए . सबसे पहले गूगल प्लेस्टोर से टेलिग्राम को इंस्टॉल करें , उसके बाद मोबाइल नंबर डालकर उसमें लॉग इन करें . एक बार लॉग इन होने के बाद ऐप को खोले और खुले पेज के ऊपर की तरफ के दाहिने कोना (राइट कार्नर) पर सर्च का विकल्प होगा  . आपको जो भी फिल्म डाउनलोड करना है आप उस फिल्म का नाम सर्च बार में लिखकर कर सर्च करें , आपके सामने उस फिल्म से मिलते जुलते ग्रुप और चैनल आ जाऐंगे  . जिसमें कई सारी फिल्म के डाउनलोडिंग करने के  लिंक उपलब्ध होंगे , आप  अपने पसंद के अनुसार चयन कर कोई भी फिल्म को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें , फिर उसकी गुणवत्ता (क्वालिटी) में 3gp और Mp4 में से किसी एक पर क्लिक कीजिए , इसके बाद फिल्म डाउनलोड की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी .

4. अन्य मोबाइल एप्लीकेशन से –

       वैसे तो कई मोबाइल ऐप है, जो दावा करते है कि वो अच्छी गुणवत्ता ( क्वालिटी) के फिल्म डाउनलोडिंग करने का विकल्प देते है , लेकिन एप्लीकेशन इंस्टॉल होने के बाद आपको पता चलता है कि वो मोबाइल एप्लीकेशन बेकार है, उससे किसी प्रकार का फिल्म डाउनलोड नही किया जा सकता है, बल्कि आपका मोबाइल भी हैंग होने लग जाता है . इसलिए हम आपको ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बतायेंगे , जहां से आप आसानी से नयी फिल्म डाउनलोड भी कर सकेंगे और आपको मोबाइल के हैंग होने की समस्या भी नही होगी .

         BitTorrent , VideoBuddy ये दोनो मोबाइल एप्लीकेशन है ,जिसे आप गूगल प्लेस्टोर से इंस्टॉल  कर नयी फिल्म डाउनलोड कर सकते  है .

आइये बताते है , इसके बारे में विस्तार से-

नयी फिल्म (मूवी) डाउनलोड

1. BitTorrent – नयी फिल्म डाउनलोड मोबाइल एप्लीकेशन

       इसे गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने के बाद allow पर क्लिक करें, इसके बाद आपका ऐप खुल जाएगा  . इसके बाद ऊपर के दाहिने तरफ में सर्च बार के विकल्प पर क्लिक करके जिस भी फिल्म को डाउनलोड करना चाहते है, उसका नाम लिखकर सर्च बार को टैप करे  . उसके बाद वो फिल्म की लिंक सूची क्रोम ब्राउजर के गूगल सर्च में विकल्प के रुप में आएगी . इसके बाद सूची में  दिखाई देने वाली पहले लिंक को क्लिक करना होगा . लिंक को क्लिक करते ही उस फिल्म की पूरी जानकारी आपके स्क्रीन पर आ जाएगा . स्क्रीन को स्क्रोल कर नीचे ओर जाने पर आपको फिल्म के नाम के साथ डाउनलोड का विकल्प मिलेगा , जिसपर पर क्लिक करते ही वो फिल्म बिट टोरेंट एप में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा .

how to download movies

2.VideoBuddy-

          इसे गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने के बाद allow पर क्लिक करें, इसके बाद आपका ऐप खुल जाएगा  . इसमें आपको अपने मोबाइल नंबर से साइन अप कर अपना अकाउंट बनाना होगा  . फिर इसमें आपको ऐप का मुख्य (होम) पेज दिखाई देगा  . जिसमें ट्रेंडिग, मूवी और बेब सिरीज के विकल्प स्क्रीन पर दिखाई  देगा  . आप यहां से नयी (लेटेस्ट) मूवी आसानी से डाउनलोड कर सकते है  . बस आपको अपनी पसंदीदा फिल्म को सर्च बार या डिस्प्ले बार से चयन कर क्लिक करना है . फिल्म पर क्लिक करते ही आप उसे ऑनलाइन भी देख सकते है और चाहें तो नीचे दिये डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करके डाउनलोड भी कर सकते है .

       इस तरह आप फ्री में आसानी से नयी फिल्म (मूवी) को डाउनलोड कर कभी भी कहीं भी देख सकते है . अगर आपको नयी फिल्म देखने का शौक है और आप डाउनलोड नही होने से देख नही पाते थे . तो अब इस लेख को पढ़ने के बाद आप नयी फिलम को डाउनलोड कर अपना शौक पूरा कर पायेंगे .


4 Comments

Suresh · 25/03/2021 at 1:23 pm

But it is learnt that by downloading movies in such a way, there is risk of getting your personal data stolen.

    kuch sikhe · 25/03/2021 at 6:27 pm

    yes it is right but you have to pay for the movie there is nothing free in this world . but by taking some important step you can prevent your data from being stolen

यूट्यूब से पैसे कैसे कमायें ? - कुछ सीखे · 04/02/2021 at 10:04 pm

[…] नयी फिल्म कैसे डाउनलोड करें ? […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *