क्या आप जानना चाहते है कि वो लड़की आपको चाहती है ? क्या आप भी उस लड़की के लिये प्यार की भावनाओं को महसूस करते है ? क्या आप उस लड़की के व्यवहार को लेकर कुछ समझ नही पा रहे है ? क्या आपको महसूस होता है कि वो हमेशा आपके करीब रहने की कोशिश करती है ? यदि इस सब सवालो का जवाब आपके हां में है , तो आपके मन की दुविधा इस लेख को पढ़ने के बाद खत्म हो जाएगी । इस लेख को पढ़ने से आपको उस लड़की के मन की बात को समझने में बहुत आसानी होगी ।

       कोई लड़की आपके दिल मे रहने लगी है। आपको बार बार उससे बात करने का मन करता है। आप हर दिन उससे मिलना चाहते है । आप हर किसी से उसके बारे में ही बात करते है और आपका ध्यान हर समय उसी की ओर लगा रहता है , तो बेशक प्यार तो आपको हो ही गया है। अब आप उसे अपने दिल की बात कहना चाहते है, लेकिन आपके मन मे डर है कि वो इनकार ना कर दे । आप जानना चाहते है कि वो लड़की भी आपको चाहती है कि नही , ताकि जब आप उससे अपने जज्बात को बताए, तो वो आपके प्यार के इज़हार को कबूल कर ले। 

क्या पीरियड में गर्भधारण कर सकते है ?

      प्यार का एहसास बहुत ही खास होता है। ऐसे में नींद , चैन सब कुछ हराम हो जाता है । ये कब , कहाँ , किससे हो जाए , पता ही नही चलता । दोस्तो ये कोई फिल्मी डायलॉग नही है । अगर आपको प्यार हुआ है , तो आपने भी इस एहसास को महसूस किया ही होगा । 

कैसे पता करें, कि लड़की आपको चाहती है ?

      लड़की वास्तव में आपसे क्या चाहती है । वो आपको सिर्फ दोस्त समझती है या दोस्त से कुछ ज्यादा इस बात का अंदाजा लगाना आपके लिये बहुत मुश्किल होता है । आप उससे प्यार करते है और उस लड़की की दिल की बात जानना चाहते है , तभी तो आप यहां तक पहुचें है । वो लड़की आपकी कॉलेज की दोस्त, सहकर्मी दोस्त , बचपन की दोस्त भी हो सकती है  या फिर अभी कुछ दिनों की मुलाकात या सोशल मीडिया से पहचान भी हो सकती है ,उससे। 

यहां पर हम उन दोनों प्रकार के लड़कियों के बारे में बात करेंगे –लड़की आपको चाहती है?

     पहली जो आपकी दोस्त है ( जिसे आप पहले से जानते है ) और दूसरी जिससे अभी कुछ दिनों पहले ही मुलाकात हुई (फिर भी उससे बात करना अच्छा लगता है ।) और यदि किसी ऐसी लड़की से आपको प्यार हुआ है , जो आपको जानती तक नही  , ऐसे में उससे अपने दिल की बात कहने का ख्याल कुछ दिन के लिये तो छोड़ ही दीजिये । सबसे पहले तो आपको उस लड़की से दोस्ती करनी होगी । उसके बाद ही आप उस लड़की के व्यवहार से पता लगा पाएंगे कि वो लड़की आपको चाहती है।

* वो लड़की जो आपकी दोस्त है –

        आपने सुना ही होगा ,मैंने प्यार किया है, फ़िल्म का एक बहुत ही यादगार डायलॉग है कि एक लड़का और एक लड़की कभी दोस्त नही हो सकते है । एक लड़की आपकी भी एक अच्छी दोस्त है, लेकिन अब आप भी मैंने प्यार किया है , फ़िल्म के उस डायलॉग को अपनाते हुए , अपनी उस दोस्त को दोस्त से कुछ ज्यादा यानी अपना प्यार समझने लगे है । साथ ही उसके मन की भी भावनाओं को जानना चाहते है , तो अपनी दोस्त के व्यवहार में होने वाले बदलाव में जरूर ध्यान दे । 

आइये बताते है , आपकी दोस्त में होने वाले कुछ बदलाव के बारे में, जिससे आप पता कर सके कि वो लड़की आपको चाहती है –

  • वो आपकी पहले की अपेक्षा जरूरत से ज्यादा सम्मान करने लगेगी । आपके हर पहनावे को लेकर हमेशा आपकी तारीफ करेगी ।
  • वो आपको अपने हर दोस्त से ज्यादा महत्व देने लगेगी और  आपसे भी यही अपेक्षा रखती है। जिसे वो बात बात पर आपको जताते रहेगी ।
  • आपके आसपास के लोगो के बीच भी आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेगी । वो अब आपके पसंद के अनुसार कपड़े पहनेगी और तैयार होगी। इसके अलावा वो हर दिन आपके पास आकर आपसे पूछने की कोशिश करेगी कि, वो कैसे लग रही है? वो हमेशा आपसे अपनी तारीफ सुनना पसंद करती है।
  • वो आपको अपने हर जरूरतो में सबसे पहले याद करती है। साथ ही आपके जरूरत के समय भी हमेशा आपके लिये खड़ी रहेगी। वो बिना मांगे ही आपकी मदद के लिये तैयार रहेगी ।
  • आपसे बात करते समय अब उसके हाव-भाव मे झिझक होगी। वो पहले की अपेक्षा अब आपसे बात करने थोड़ा शर्म महसूस करेंगी। 
  • वो आपकी बात को बहुत गौर से सुनेगी , लेकिन खुद की बात को बोलने हिचकिचाहट महसूस करेंगी। 
  • जब तक आप उसके साथ है, वो आपको हर समय एकटक देखने की कोशिश करेगी, लेकिन जब उसकी तरफ देखते है , वो अपनी नज़रे झुका लेती है।
  • वो आपको आपके अन्य लड़की दोस्त से अलग रखने का प्रयास करेगी , क्योकि उसमे अन्य लडकियो के प्रति जलन की भावना आ जायेगी ।
  • वो कई बार किसी भी बहाने से बात-बात पर आपको स्पर्श करने की कोशिश करेगी , लेकिन गलती से आपका छोटा सा भी स्पर्श उसके साथ हो , तो घबरा जाती है।
  • वो अक्सर बात के टॉपिक को बदलकर रोमांस की तरफ बात करना चाहेगी । 
  • वो हर सोशल मीडिया में आपको फॉलो करेगी , साथ ही हर पोस्ट पर लाइक और कमेंट जरूर करेगी । वो नियमित रूप से आपसे चैटिंग भी करते रहेगी।
  • यदि अपने किसी से नए लोगो से दोस्ती की हो , चाहे वो लड़का हो या लड़की तो उसके बारे में पूरी जानकारी आपसे चाहेगी। यदि लड़की हो तो ज्यादा पास ना जाने की सलाह आपको देगी।
  • वो बिना किसी  बड़ी वजह के बात बात पर आपसे रूठेगी , ताकि आप उसे मनाये। 
  • वो हमेशा आपसे बात करने की शुरुवात करेगी, फिर चाहे वो क्लास या आफिस में हो या फिर सोशल मीडिया में आपके ऑनलाइन आने पर हो।
  • दोस्तो के बीच कोई भी विषय पर चर्चा होने पर , वो हमेशा आपकी ओर देखती है। ताकि कही भी उसका मजाक ना बने और आप हमेशा उसके तरफ से बोले।
  • वो आपके साथ बात करने के दौरान अपने बालों के साथ खेलने की कोशिश करती है, साथ ही बंद मोबाइल की स्क्रीन पर भी अपना चेहरा बार बार देखते रहती है।
  • वो भले ही आपको कहे कि आप ही उसके सबसे अच्छे दोस्त है , लेकिन एक लड़की के सबसे करीब दोस्त एक लड़की ही होती है। जिससे आपको भी  उसने जरूर मिलाया होगा और  उसको भी उसने आपको इस बारे में कुछ बताने से मना किया होगा , लेकिन अब उस लड़की के करीबी दोस्त के हाव-भाव भी आपके लिये अलग नज़र आएंगे।
  • वो बार बार आपके भविष्य के योजनाओं के बारे पूछते रहेगी, क्योंकि वो अपनी पूरी जिंदगी आपके साथ बिताना चाहती है। 
  • वो हमेशा आपको अपनी जिंदगी आगे बढ़ने को प्रेरित करते रहेगी , आपसे सकारात्मक बातें ही करेगी। यदि आप कभी नकारात्मक बातें करते भी हो , तो वो उससे बाहर हटकर आपको मन अच्छा करने के लिये पूरी कोशिश करती है।
कैसे पता करें, कि लड़की आपको चाहती है ?

      दोस्तो ये तो कुछ ऐसे तथ्य है , जो आपकी दोस्त में आपके प्यार में पड़ने के बाद दिखाई देंगे । यदि ऐसे कुछ बदलाव आप अपनी प्यारी दोस्त में देख सकते है, तो बिना डरे आप उन्हें अपने भावनाओं के बारे में बता दे। ताकि आपका एक तरफा प्यार , दोनो तरफ से परवान पर चढ़े।

      और यदि आप अभी कुछ दिनों या कुछ महीने पहले ही किसी लड़की से मिले या बिना मिले ही सिर्फ फ़ोन या सोशल मीडिया के माध्यम से बात कर रहे हो। जैसे कि एक लड़की से आपकी मुलाकात के कुछ समय ही गुज़रे है। आपको उससे मिलने के बाद इतना अच्छा लगता है कि आप उससे बात करने के लिये सोशल मीडिया पर उसे ढूंढना शुरू कर देते है । जब आपको वो मिल जाती है , तो आप दोनों के नंबर एक दूसरे को मिल जाते है। अब शुरू होता है बातो का सिलसिला  या फिर किसी सोशल साइट के जरिये किसी लड़की आपकी दोस्ती की शुरुवात हुई । अब आपको उस लड़की के लिये पहली नज़र का प्यार या इंटरनेट वाला प्यार का एहसास हो रहा है। हालांकि उस लड़की से आपकी मुलाकात नही होती है । सिर्फ उसके फ़ोन और चैट (मैसज) से ही आपको उसका एहसास महसूस होता है। तो क्या अब आप भी जानना चाहते है कि वो लड़की भी आपको चाहती है ।

तो आइये बताते है, अभी-अभी पहचान हुई ,  उस लड़की के व्यवहार से आप कैसे पता करेंगे कि वो आपको चाहने लगी है। ताकि आपको अपने दिल की बात उसके सामने रखने पर दिल के टूटने का डर ना हो – कैसे पता करें, कि लड़की आपको चाहती है ?

  •  वो आपके फ़ोन का इंतज़ार किये बिना ही आपको रोज फोन करेगी । बिना किसी टॉपिक के भी घंटो आपसे बात करेगी । वो हमेशा आपके बोलने पर ही फ़ोन कट करेगी, वो अपनी तरफ से कभी भी फ़ोन नही रखना चाहती है ।
  •  वो आपसे चैट करने को हमेशा उत्सुक रहेगी , आपके हर मैसेज का जवाब कुछ ही सेकंड में ही दे देगी । साथ मे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाले इमोजी भी भेजेगी ।
  •  वो आपको हर दिन नियमित रूप से सुप्रभात , शुभ रात्रि के तस्वीर और इमोजी भेजते रहेगी। वो फ़ोन पर बात करने के बाद भी देर रात तक , कभी – कभी तो पूरी रात आपसे चैट करेगी और फिर अच्छी सुबह की शुभकामना देगी ।
  • वो हमेशा आपके ऑनलाइन होने पर तुरंत आपसे बात करना चाहेगी । हर सोशल साइट में आपसे जुड़ने की कोशिश करेगी।
  • वो आपसे बात करने के दौरान बार बार आपको देखने की इच्छा जाहिर करेगी और आपको वीडियो कॉल पर आने के लिये उत्साहित करेगी ।
  • वो अपने साथ गुज़री अच्छी बुरी हर बात को आपको बताना चाहेगी , साथ ही आपकी बात भी सुनने को उत्साहित रहेगी। वो  आपके परिवार, दोस्तो विशेषकर आपकी प्रेमिका के बारे में बार बार पूछेगी।
  • वो हमेशा इस तरह के मैसेज आपको भेजेगी , जिससे आपको महसूस हो सके कि वो आपके साथ सहज है । साथ ही बात बात वो विश्वास की बात करेगी , जो उसने आपके ऊपर किया है ।
  • वो आपसे हुई हर बात को (चाहे कॉल पर हो या फिर चैट पर ) अपने दिमाग और मोबाइल में सुरक्षित (सेव) रखती है। किसी दिन बात ना होने पर गुस्सा जाहिर करती है। लेकिन ज्यादा देर तक आपसे गुस्सा नही रह पाएगी ।
  • वो लड़कियों से सम्बन्धी कभी कभी अप्राकृतिक तस्वीर और चुटकुले भेजकर लड़कियों के बारे में आपका दृष्टिकोण जानना चाहती है ।
  • वो रोमांटिक तस्वीरों वाली मैसेज और चुटकुले भी भेजते रहती है , ये जानने के लिये आपकी इसमे रुचि है या नही । इसके लिये वो कभी कभी रोमांटिक और सेक्सी इमोजी का भी उपयोग करती है।
  • वोे बिना आपके मांगे , अपनी बेहतरीन तस्वीर आपको भेजते रहेगी, साथ ही आपके हर व्हाट्सएप डीपी या अन्य प्रोफाइल की तस्वीरों पर नियमित रूप से प्रशंसा करेगी।
  • वो बार बार आपकी पसंद और नापसंद के बारे में आपसे पूछते रहती है। वो ये इसलिये जानना चाहती है,ताकि वो आपकी पसंद के अनुसार काम करना शुरू कर सके।
  • वो आपकी दिनचर्या के बारे में जानना चाहती है। वो रोज आपके दिन के प्लांनिग के बारे में पूछेगी। साथ ही आपके बिना पूछे ही अपने रोज के योजनाओं के बारे में आपको बताएगी।
  • वो कभी भी आपके फ़ोन को प्रतीक्षा में नही रखेगी । अगर वो किसी से बात कर रही होती है और उसी समय आपका फ़ोन आ जाये तो वो अपना जरूरी से जरूरी फ़ोन भी छोड़कर आपका फोन उसी समय उठाएगी।
  • आप कभी उदास हो ,  लेकिन उसे बता नही रहे हो। तो भी वो आपके आवाज़ से वो आपकी उदासी को पहचान लेगी ।
कैसे पता करें, कि लड़की आपको चाहती है ?

       दोस्तो यहां हमने उन लड़कियों के मन के बारे में बताया है , जो आपके जिंदगी में आना चाहती है। अगर आपको उस लड़की में भी ऐसे बातें देखने को मिलती है। तो समझ लिजिये, वो लड़की आपको चाहने लगी है और आपके साथ अपनी पूरी जिंदगी गुज़रना चाहती है । अगर सच में आपके आसपास ऐसे कोई लड़की है, तो बिना कोई झिझक के आप भी अपने मन की बात उससे कह दे। क्योंकि लड़कियों की आदत होती है, वो अपनी भावनाओं को सीधे तरीके नही बोलना चाहती है।

       लड़कियां हमेशा ये ही चाहती है , जिससे वो प्यार करती है। वो लड़का ही पहले से आगे आ के उनसे अपने दिल की बात करे यानी कि प्रपोज़ करें। यदि आपको भी एहसास हो गया है, तो देरी मत कीजिये और जाइये उस लड़की के पास जो आपको चाहती है। बस इकरार कर दीजिये , कि आप भी उसे चाहते है, क्योंकि ऐसा प्यार हर किसी को नही मिलता । 

      दोस्तो आशा है , आपको ये लेख पसंद आया होगा और अब आपके मन की सारी दुविधा दूर हो गई होगी । तो आप दोनो के सच्चे प्यार की कामना के साथ , हम अपने शब्दो को विराम देते है।

https://www.wikihow.com/Get-a-Girlfriend  


2 Comments

बिज़नेस एक ऐसा क्षेत्र है , जो किसी को भी जमीन से उठा के आसमान तक · 01/02/2021 at 3:51 pm

[…] क्या लड़की आपको चाहती है,कैसे पता करें… […]

जानिये खुश रहने के तरीके व फायदे ! क्या आप अपनी खुशी ढुंढ रहे है ? क्या है खुशी ? · 18/02/2021 at 3:22 pm

[…] क्या लड़की आपको चाहती है,कैसे पता करें… […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *